English
0360 - 2006296(कार्यालय)
0360 - 2006297(प्रशिक्षण)
0360 - 2006298(नेटवर्क)
 

नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर

एनआईसी के नेटवर्क संचालन केन्द्र, अरुणाचल प्रदेश, नेटवर्क उपकरण, सर्वर की निरंतर निगरानी और निवारण लिए जिम्मेदार है ताकी अरुणाचल प्रदेश में निकनेट चौबीसों घंटे प्रबंधन सुनिश्चित करे।

एन.ओ.सी समस्याओं का विश्लेषण, प्रदर्शन, साइट तकनीशियनों और अन्य एन.ओ.सी के साथ संवाद, और समस्याओं को दृढ़ता से ट्रैक करता है। एन.ओ.सी अक्सर समस्याओं के उपाय के लिए एक अनुक्रम तरीके से मामलो को बढ़ाता है। गंभीर स्थितियां जिनको सही होने की आशा करना असंभव हो जैसे - बिजली की विफलता या काट में एन.ओ.सी तुरंत समस्या का उपाय करने के लिए तकनीशियों से संपर्क करता है।

एन.ओ.सी शंकाओं या कुछ हालातों के लिए नेटवर्क की निगरानी के लिए जिम्मेदार है जिसके लिए नेटवर्क के प्रदर्शन पर प्रभाव से बचने के लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। यह संभावित मामलों की पहचान करने और किसी भी समस्या होने से पहले समाधान प्रदान करने में मदद करता है।

आइनौक टीम नेटवर्क से संबंधित तकनीकी मुद्दों में माहिर हैं और सभी महत्वपूर्ण मुद्दों के लिए तेजी से प्रतिक्रिया समय देने की गारंटी देता है |

बनी हुई योजनाओं के व्यवधान का निर्धारण और सिस्टम की कटौती के समय की बनी हुई योजनाओं का प्रबंधन, बुनियादी दैनिक नेटवर्क संचालन के लिए प्रवृत्त, गलती से निपटने और ग्राहक के प्रश्नों का जवाब देने रखरखाव नौक द्वारा किए गए सभी कार्य हैं। चौबीसों घंटे, वर्ष भर फोन, वीओआईपी, फैक्स द्वारा संपर्क या ईमेल करने, आपातकालीन स्थितियों को कवर करने और समर्थन के लिए टीम निकनेट सेवाओं को बढ़ाने के लिए काफी सक्षम है। नेटवर्क सेवाएं एम/एस विप्रो लिमिटेड द्वारा देखा जा रहा है और सुविधा प्रबंधन सहायता सेवाओं के माध्यम से समर्थन कर रहा है।